राजस्थान के नये प्रदेशाध्यक्ष को सचिन पायलट ने दी बधाई,कहा कार्यकर्ताओं का पुरा रखेंगे मान सम्मान

Activists of Tonk district celebrated with fireworks in the joy of Sachin Pilot's return to Congress

राजस्थान में मचा सियासी राजनीति के बीच कांग्रेस पार्टी ने नए प्रदेश अध्यक्ष पद पर गोविंद सिंह डोटासरा को नियुक्त किया हैं।उनके पद भार संभालते ही पूर्व डिप्टी सीएम एवं प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने उन्हे बधाई दी और कहा कि डोटासरा उन सभी कार्यकर्ताओं के मान समान रखेंगे जिनकी बदौलत कांग्रेस सत्ता में आयी हैं।

यह भी पढ़े:राजस्थान कांग्रेस पार्टी के सीएम अशोक गहलोत ने राज्यपाल को विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर अड़े साथ ही देशभर में कल कांग्रेस राजभवन के बाहर करेंगी विरोध प्रदर्शन

बता दें कि मुख्यमंत्री शोक गहलोत के कार्य प्रणाली से नराज होकर सचिन पायलट ने सरकार के खिलाफ बगावत करके सरकार से अलग हो गये थे जिसके चलते अशोक गहलोत सरकार संकट में आ गयी थी।सचिन पायलट द्वारा पार्टी के विरुध्द बगावत करने और 19विधायकों का समर्थन प्राप्त करने का दावा किया था। गिराने के मकशद से कहा कि अशोक गहलोत अल्पमत में आ गयी हैं।अपने ही पार्टी की सरकार के विरुध्द इस तरह के काम करने के बाद उन्हे मनाने के लिए कांग्रेस पार्टी के हाई कमान के बड़े नेता सोनिया गांधी से लेकर पी.चितंबरम ने कोशिश किया लेकिन बात नहीं मानने के कारण पार्टी हाईकमान ने उन्हे डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा ने का निर्णय लिया।

और पढ़े:राजस्थान के राजनीति में बसपा की एंट्री से सीएम अशोक गहलोत खेमा बेचैन,पलट सकती हैं बाजी

गहलोत बोले- यह लड़ाई हम जीतेंगे
सीएम गहलोत ने प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा पदभार ग्रहण करने के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। गहलोत ने कहा कि पार्टी से बगावत करने वालों को माफी को लेकर फैसला आलाकमान को करना है। उन्होंने कहा, “यह लड़ाई हम जीतेंगे और जिन लोगों ने पार्टी को धोखा दिया है वे या तो वापस आ जाएंगे, माफी मांग लेंगे पार्टी आलाकमान से कि गलती हो गई। आलाकमान जो भी फैसला करे हमें मंजूर होगा, लेकिन हम चाहेंगे जनता के विश्वास को तोड़े नहीं।”

About The Author

Related posts

Leave a Reply