कोरोना बढ़ने की रफ्तार से अमेरिका मुश्किल दौर में,एक दिन में 37077 नए केस के साथ 2430 लोगों की मौत

Corona explosion in Bihar, 1998 new corona patients arrived in one day, total infection crosses 1 lakh 40 thousand

चीन के वुहान के मीट बाजार सेे पूरी दुनिया में फैला कोरोना वायरस ने अबतक 200 देशों में फैल चुका हैं और 84 लाख लोग पूरी दुनिया में संक्रमति पाये गये हैं।वही इस वायरस ने 4 लाख लोगों की जान ले चुका हैं।कोरोना वायरस से अमेरिका में मौत और संक्रमण के आंकड़ों में भारी वृद्धि हो रही हैं।कोरोना की बेहतासा वृद्धि से अमेरिका मुश्किल दौर से गुजर रहा हैं।अमेरिका में एक दिन में 37077 नए केस आना एक तरह का विश्व रिकाँर्ड हैं।इसके अलावा एक दिन में 2430 लोगों की मौत भी हुई हैं।अमेरिका की जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में अब तक 24 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं. जबकि यहां अब तक 124,410 लोगों की मौत हो चुकी है.

सीएनएन के मुताबिक अमेरिका के हर राज्य से कोरोना के नए मरीजों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है. न्यू जर्सी में एक दिन में सबसे ज्याादा मौत का मामला सामने आया. उधर न्यूयॉर्क और कैलिफॉर्निया में भी लगातार मामले बढ़ रहे हैं. फ्लोरिडा और टेक्सस में 5 हजार से ज्यादा मामले सामने आए है. जबकि कैलिफॉर्निया में 7000 नए लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. पिछले 14 दिनों में  यहां के अस्पताल 32 परसेंट तक भर गए हैं.

और पढ़े:दुनिया में पिछले 24 घंटे में कोरोना के सार्वधिक 1,83,000 नए मामले:WTO

2 करोड़ लोग आएंगे कोरोना की चपेट में
अमेरिका में एक नए अनुमान में कोरोना वायरस के प्रकोप की देश में शुरुआत के बाद से करीब दो करोड़ लोगों के इससे संक्रमित होने का दावा किया गया है. इस तथ्य के अनुसार बड़ी आबादी पर खतरा मंडरा रहा है. अमेरिका में सामने आए कोविड-19 के 24 लाख पुष्ट मामलों की तुलना में ये आंकड़ा करीब दस गुना ज्यादा है.

यह भी पढ़े:महाराष्ट्र पुलिस में बढ़ा कोरोना संक्रमण, नए 55 जवान पाये गये कोरोना पाँजिटिव,एक की मौत

आने वाले हफ्ते मुश्किल भरे!
बता दें कि अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति बेहद चिंताजनक है. आने वाले हफ्तों में मरीज और तेजी से बढ़ेंगे और वायरस पर कोई नियंत्रण होता नहीं दिख रहा है. व्हाइट हाउस कोविड-19 टास्क फोर्स के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फौसी ने ये दावा करते हुए कहा है कि अगले कुछ हफ्ते बेहद गंभीर हैं.

About The Author

Related posts

Leave a Reply