3 से 8 वर्ष के बच्चें भी कोरोना पाँजिटि,बयान कर रहें इंदौर के आंकड़े

कोरोना वायरस के अबतक के संक्रमण पर गौर करें तो उम्रदराज व्यक्ति ही इस बीमारी की चपेट में ज्यादा आते थे. लेकिन अब कम उम्र के बच्चों में हो रहा संक्रमण चिंताजनक है.

बुधवार को मध्य प्रदेश में कोरोना के 20 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 86 हो गई है. राज्य में बढ़ते आंकड़ों के बीच सबसे चिंताजनक है, राज्य में बच्चों के बीच बढ़ता कोरोना का संक्रमण.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक 20 नए मामलों में 19 इंदौर से हैं और एक खरगौन से. चिंताजनक बात ये है कि इंदौर से जो मामले आए हैं उसमें से 9 एक ही परिवार से हैं. अधिकारियों ने बताया कि इंदौर के तंजीम नगर में रहने वाले इस परिवार के 3 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन बच्चों की उम्र 3 साल, 5 साल और 8 साल है.

बता दें कि कोरोना वायरस के अबतक के संक्रमण पर गौर करें तो उम्रदराज व्यक्ति ही इस बीमारी की चपेट में ज्यादा आते थे. लेकिन अब कम उम्र के बच्चों में हो रहा संक्रमण चिंताजनक है.

गोरखपुर में 25 साल के युवक की मौत

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में आज ही कोरोना से संक्रमित 25 साल के एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक बीआरडी अस्पताल में 25 साल का युवक भर्ती था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. KGMU की जांच रिपोर्ट में ये युवक कोरोना से संक्रमित था.

और पढ़े:कोरोना खतरें को बढ़ाता रहा तबलीगी जमात:ये तारीखें बता रही लापरवाही

पुलिस अधिकारी भी कोरोना पाँजिटिव मिला

इंदौर के कोरोना पॉजिटिव लोगों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है. एडिशनल एसपी गुरु प्रसाद पराशर ने कहा कि बीमार पुलिसकर्मी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों ने पुलिसकर्मी की पत्नी और बेटी को अस्पताल के अलग अलग वार्ड में रखा है.जिस पुलिस थाने में अधिकारी तैनात था उसे सैनिटाइज कर दिया गया है, और संक्रमण रोकने के लिए उपाय किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़े:दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने निजामुद्दीन मरकज में लापरवाह लोगों पर एफआईआर दर्ज करने के लिए लिखा LG को पत्र

इंदौर में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले

बता दें कि इंदौर में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है, यहां पर कोरोना के 63 मामले अबतक सामने आ चुके हैं, इनमें से 3 लोगों की मौत हो चुकी है.

About The Author

Related posts

Leave a Reply