मैक्सिको में महिला से जन्मे तीन बच्चे व माँ कोरोना पाँजिटिव

चीन से फैला कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपने आगोश में ले चुका हैं।इस वायरस ने इंसान के हर वर्ग को संक्रमित किया हैं यहा तक कि पशु भी इसकी चपेट में आते हुए देखे गये हैं।इस वायरस को खत्म करने के लिए दुनिया के वैज्ञानिक दवा और वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं।

वहीं अत्तरी अमेरिका के मैक्सिकों में भी कोरोना संक्रमण अपने चरम पर हैं। उत्तरी प्रांत के सैन लुई पोटोसी के स्वास्था सचिव मोनिका रांगेल ने सोमवार को प्रेस को जानकारी दिया की एक महिला से जन्मे तीन बच्चे व मां कोरोना पाँजिटिव पाये गये हैं।लेकिन ये सभी कोरोना खतरे से बाहर हैं।स्वास्थ सचिव ने बताया कि इस बात की जांच कि जा रही हैं क्या बच्चों में कोरोना का संक्रमण जन्म के बाद हुआ हैं कि मां के गर्भ के दौरान ही हो चुका था।लेकिन WHO का कहना हैं कि माँ के गर्भ में बच्चे को कोरोना संक्रमण नहीं होने खतरा होता हैं। यह पहली बार नहीं हो रहा है कि नवजात बच्चों को पैदा होने के तत्काल बाद कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया है लेकिन यह दुलर्भ है.

और पढ़े:10 मिनट की धूप लेने से कम हो सकता हैं, कोविड -19 के संक्रमण: एक्सपर्ट का दावा

मैक्सिको में कोरोना वायरस के 24 घंटों में 4,5777 मामले सामने आए हैं और अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1,85,122 हो गई है. वहीं इन 24 घंटों में 759 कोरोना वायरस संक्रमितों की मौत हो गई है और यह आंकड़ा बढ़कर 22,584 हो गई है. मैक्सिको में संभव है कि कोरोना की टेस्टिंग कम होने की वजह से कोरोना वायरस के संक्रमण और इससे मौत के मामले कम हैं. अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है.

About The Author

Related posts

Leave a Reply