कटिहार जिले में युवक ने कर्ज के चलते पुत्र,पत्नि के साथ किया खुदकुशी

बिहार के कटिहार जिले में युवक ने कर्ज के चलते पुत्र,पत्नि के साथ खुदकुशी करने की घटना सामने आयी हैं।खुदकुशी की सूचना से आसपास के क्षेत्र में सनसनी फेल गई। घटना सोमवार की रात की है। मनीष झा कर्ज के कारण काफी परेशान रहता थे। कर्ज न चुका पाने के चलते मनीष झा ने यह आत्मघाती कदम उठाया। लोगों के सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ता करने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।पुलिस सामूहिक खुदकुशी के कारणों की तलाश में जुटी हुई है.

और पढे़:समस्तीपुर जिले में आटा पीसा कर लौट रही महिला से दुष्कर्म,गला घोंटकर हत्या का प्रयास

कटिहार में युवक ने अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ रहते थे।पहले मोबाइल की दुकान चलाते थे उसमें घटा होने के बाद मोबाइल की दुकान को बंद कर होटल चलाया उसमें भी घाटा होने के कारण बंद कर दिया। व्यापार में सफलता नहीं मिलने के कारण वह काफी परेशान थे। उनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई थी। व्यापार चलाने के लिए उन्होंने कई लोगों से कर्ज ले रखा था। कर्जदाता पैसे मांगने घर पर आते थे जिनके साथ उनकी लोगों से झड़प हो जाती थी।घर पर कर्जदाताओं के आने जाने से उनको घर से बाहर रहना पड़ता था।इस बात से वह काफी परेशान थे।

परेशान होकर मनीष और उनकी पत्नी मोना ने आत्महत्या करने का निर्णय ले लिया। सोमवार की देर रात मनीष ने अपने तीन वर्षीय पुत्र सम्राट को जहर पिला दिया। इसके बाद खुद अपनी पत्नी के साथ मिलकर फांसी लगा ली।

यह भी पढ़े:सीतामढ़ी जिले में बाइक सवार बदमाशों ने की शिक्षिका को गोली मार कर हत्या

सुबह देर तक घर का दरवाजा नहीं खुलने पर आसपास के लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ शव को अपने कब्जे में लिया। पुलिस ने तीनों शवों को उठाकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाया। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। मृतक के स्वजन से संपर्क किया जा रहा है। 

मंगलवार की सुबह मृतक के ससुर राजकुमार झा वहां पहुंचे। उन्होंने बताया कि उनके दामाद पर 20 से 25 लाख रुपये कर्ज था।

About The Author

Related posts

Leave a Reply