मुजफ्फरपुर व पटना जिलें की एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में 5 हथियार तस्कर गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर जिले के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के इलाके में मुजफ्फरपुर व पटना की एसटीएफ टीम की संयुक्त कार्रवाई ने 5 हथियार तस्करो को गिरफ्तार किया हैं। इस बात की जानकारी एसएसपी जयंत कांत ने एक प्रेस काँन्फ्रेंस को संबोधित  करते हुए दिया।उन्होंने बताया कि हथियार गिरोह  इन 5 सदस्यों में एक महिला सदस्य भी है जो कि हथियार तस्करी का काम करती थी। उसको भी गिरफ्तार किया गया हैं।हथियार गिरोहों के पास से भारी मात्रा मे  हथियार के साथ  कई मोबाइल, नगद राशि,एक बाइक समेत जिंदा कारतुस बरामद किया गया हैं।इन सभी को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा हैं उसके बाद सभी को रिमांड पर लेकर पुछताछ किया जायेगा।

और पढ़े:पटना:आभूषण दुकान में स्प्रे छिड़ककर 90 लाख की बड़ी, सीसीटीवी कैमरा ले गये

 एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि  मुजफ्फरपुर और पटना एसटीएफ को गुप्त सूचना मिली की एक कार में  हथियार ले जाया जा रहा हैं। इस सूचना पर एसटीएफ ने संयुक्त टीम गठित किया। और  आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग शुरु कर दिया। कुछ समय बाद एक सफेद रंग की कार आयी उसको रोक कर जांच किया गया तो उस कार में भारी मात्रा मे्ं  विस्फोटक पदार्थ और जिंदा कारतुस  के साथ  मोबाइल, नगद राशि,बाइक बरामद किया गया। हथियार गिरोह में कुल 5 सदस्य थे।जिनमें एक महिला सदस्य भी सामिल थी। गिरफ्तार किये गये सभी हथियार गिरोह के सदस्यों ने अपना जुर्म कबुल कर दिया है।गिरफ्तार किये गये हथियार गिरोह से पुलिस को अन्य जिले के हथियार गिरोह तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़़े:बेगूसराय जिले में: बदमाशों को रंगदारी न देने पर सड़क निर्माण कंपनी के मुंशी व जेसीबी चालक को गोली मार कर हत्या

बिहार के जिले में इस प्रकार के हथियार गिरोह कि गिरफ्तारी से वतर्मान नीतीश सरकार के लिए एक तरह से खतरे की घंटी मानी जा रही हैं क्योकि उन्होंने जनता को भय मुक्त जीवन जिने और अपराध मुक्त बिहार का नारा दिया था।इस नारे के भरोसे दुबार चुनाव जीत कर सत्ता पर काबिज हुए थे लेकिन जनता के उम्मिदों के विपरीत  हो रहे काम से आने वाला विधान सभा चुनान जीतना आशान नही होगा।सरकार को बिहार के जिले में मौजुद  हथियार गिरोह, लुट गिरोह, हत्या अपहरण जैसे गिरोह से मुक्त कर  जनता से किया वादा पुरा कर बिहार को विकसित राज्य बनाने का प्रयास किया जाना चाहिये।

About The Author

Related posts

Leave a Reply