पटना पुलिस की बड़ी कार्यवाही ,नौ वाहन चोर गिरोह गिरफ्तार

पटना पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए पिछले महिने हाईवे पर हुई  13 वाहव लूट की घटना को अंजाम देने वाले नौ अपराधियों को गिरफ्तार किया हैं।पुलिसे ने रात को कार्यवाही करते हुए बख्तियारपुर -पटना फोरलेन के पास बुद्ध बिहार होटल से गिरफ्तार किया। ये सभी गिरफ्तार किये गये अपराधि हाईवे पर लूट की योजना बना रहे थे। इनके पास से बड़ी मात्रा में कारतुस और पिस्टल बरामद किये गये हैं।पुलिस ने लूटी गई दो स्कार्पियों , एक टिगोर करा और एक पिकअप वैन सहित उसपर लगे प्रिंटर, टोनर बरामद किये हैं।

और पढे़:मुजफ्फरपुर जिले में छात्र ने रचा अपहरण का ड्रामा:मांगा 50 लाख की फिरौती

 

पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा बताया कि पिछले महिने से बाढ़, बिहटा, मोकामा, शाहपुर, पंडारक, गौरीचक, दीदारगंज, शाहजहांपुर में नौ पिकअप, स्कॉर्पियो, कार सहित अन्य वाहन लूट की घटना हुई थी । इसमें आधा दर्जन से अधिक अपराधियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही हैं।कुछ दिन पूर्व गौरीचक और मसौढ़ी में हुई वाहन लूट में चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया था।शनिवार रात को पुलिस को सूचना मिली कि बख्तियारपुर -पटना फोरलेन के पास आधा दर्जन अपराधी  देखे गये  जिनके पास से हथियारों का जखिरा भी देखा गया ।सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर छह कुख्यात बदमाशों को धर दबोचा। दबोचे गये बदमाशों के पुछताछ कर इनकी पहचान फतुहा निवासी धर्मेन्द्र कुमार उर्फ डोमा, धनरूआ निवासी पवन राज उर्फ पवन कुमार, बख्तियारपुर निवासी श्लोक कुमार, खुशरूपुर निवासी कुंदन कुमार और राहुल कुमार, धनरूआ निवासी चंदन कुमार और सोनू कुमार, कंकड़बाग निवासी राकेश कुमार और खुशरूपुर निवासी मंटू कुमार के रूप में हुई। धर्मेन्द्र उर्फ डोमा गिरोह का सरगना है। पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि वह नालंदा, बक्सर, रोहतास, बेगूसराय, नवगछिया, खगड़िया में डकैती और वाहन लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

यह भी पढ़े:पटना जिले में कांलेज जाते समय प्रोफेसर की गोली मार कर हत्या:बदमाश सीसीटीवी में कैद

गिरफ्तार बदमाश डोमा ने पुलिस को बताया कि वह पत्रकारनगर के हनुमान नगर में किराए पर दो कमरे ले रखा है। सभी वहीं रहते हैं। रात 10:00 बजे के बाद गिरोह के सदस्य ऑटो या अन्य साधन से सुनसान जगह हाइवे पर उतरते थे जहां ढाबा या होटल हो। होटल में खाना खाने के साथ ही लूट की योजना बनती थी और फिर लूट के बाद सभी अपने-अपने घर लौट जाते थे।

 

 

 

About The Author

Related posts

Leave a Reply